FACEBOOK LIVE STREAMING नियम हुए सख्त, कम्पनी ने किए ये अहम बदलाव
  • फेसबुक ने यह फैसला क्राइसटचर्च की दो मस्जिदों पर हमले की लाइव स्ट्रीमिंग के बाद विवादों में घिरने के बाद किया है
  • फेसबुक ने यह भी बताया कि उसने 12 लाख वीडियो को अपलोड होने के बाद प्रतिबंधित कर दिए थे

गैजेट डेस्क. Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग के नियमों को लेकर कड़ा रुख अपनाया है. कम्पनी की नई नीतियों के तहत जो व्यक्ति गंभीर नीतियों का उल्लंघन करता है.

इस स्थिति में उस यूजर्स को एक तय समय सीमा के लिए लाइव स्ट्रीमिंग करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

फेसबुक ने यह फैसला क्राइसटचर्च की दो मस्जिदों पर हमले की लाइव स्ट्रीमिंग के बाद विवादों में घिरने के बाद किया है.

सोशल नेटवर्किंग साइट ने बुधवार को कहा कि फेसबुक लाइव की शर्तों का उल्लंघन करने वाले उपयोक्ताओं को तय समय के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा.

कम्पनी इंटीग्रिटी विभाग के उपाध्यक्ष गाय रोसन ने मंगलवार को एक ब्लॉग लिखा कि अपराधों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हम लाइव में अब एक वन स्ट्राइक नीति लागू करेंगे.

अगर कोई किसी आतंकवादी संगठन द्वारा जारी बयान का लिंक साझा करता है, उसे तुंरत निश्चित समय के लिए लाइव फीचर का उपयोग करने से रोक दिया जाएगा.

इसके साथ ही कम्पनी ने कहा कि न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च शहर में दो मस्जिदों पर हुए हमलों का Facebook पर लाइव स्ट्रीमिंग के बाद हमने 24 घंटों के अंदर उसने खुद क्राइस्टचर्च हमले के लगभग 15 लाख वीडियो नष्ट किए थे.

फेसबुक ने यह भी बताया कि उसने 12 लाख वीडियो को अपलोड होने के बाद प्रतिबंधित कर दिए थे. जिसके बाद उन वीडियो को यूजर्स नहीं देख पाएंगे.

आपको बता दे कि हाल ही में क्राइस्टचर्च हमलों में 51 लोगों की मौत हो गई थी. हमले के इस वीडियो को हटाने से पहले 4,000 बार देखा जा चुका था.

Trending Tags- Facebook | Facebook Live | Facebook Live Streaming | Gadgets | Facebook Live Android

%d bloggers like this: