इंदौर के इस कॉलेज से निकले हैं इतने विधायक….

मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित डेली कॅालेज के नाम एक अनोखा रिकार्ड स्थापित हुआ है. संस्थान के नौ पूर्व छात्र हाल ही के विधानसभा चुनाव के जरिए सदन में पहुंचने में कामयाब रहे हैं.

ये राज्य के विभिन्न हिस्सों से चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. इसमे कांग्रेस और बीजेपी दोनों के विधायक शामिल हैं. इनमे विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति समेत तीन कैबिनेट मंत्री सचिन यादव, सुरेन्द्र सिंह बघेल और प्रियव्रत सिंह जैसे दिग्गज भी शामिल हैं.

N P prajapati

ऐसा शायद पहली बार हुआ है जब किसी सरकार में एक ही शिक्षण संस्थान के चार पासआउट छात्र किसी महत्वपूर्ण पद पर आसीन हो. ये किसी भी संस्थान के लिए गर्व की बात है इसलिए संस्थान ने अपने इन पासआउट छात्रों को सम्मानित करने का सोचा है.

डेली कॅालेज गवर्निंग बोर्ड के चेयरमैन नरेंद्र सिंह झाबूआ ने संस्थान के लिए इसे एक बडी़ उपलब्धि करार दिया है. उन्होंने कहा संस्थान का प्रबंधन जल्द एक कार्यक्रम का आयोजन करेगा जिनमें इन सभी पूराने डेलियेंस को सम्मानित किया जायेगा.

इंदौर स्थित डेली कॅालेज प्रदेश के प्रतिष्ठित स्कुलों में शुमार है. ये अपने हाईप्रोफाइल छात्रों के लिए विख्यात है. दस सालों ( 1993-2003)तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चूके पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी इसके छात्र रह चूके हैं.

%d bloggers like this: