Lockdown में Snapchat के इन Cool Features का उठाये मजा, डाले मजेदार स्टोरी

नई दिल्ली. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए स्‍नैपचैट ने सीखने, तैयार और साझा करने के लिए विभिन्न तरह के क्रिएटिव टूल्स, फीचर्स और कंटेंट लॉन्च किए हैं.इसमें स्नैप कैमरा, स्टिकर पैक्स, लेन्स, फिल्टर और डिस्कवर में कंटेंट शामिल है.

नीरसता भरे वीडियो कॉन्‍फ्रेंस सेशन को मज़ेदार बनाने से लेकर, ताज़ा खबरों के बारे में अपडेटेड रहने तक, करीबी दोस्तों और परिवारों से जुड़ने से लेकर स्‍नैप्स्टर पीसेस तैयार करने तक, ये टूल्स सुनिश्चित करते हैं कि खुद को अलग रखने के साथ आने वाली रोज़ाना की बोरियत से आपको सकारात्मक ब्रेक मिले.

 स्‍नैप ने दो नए अनुभव शुरु किए हैं जो स्नैप चैटर्स को ऑगमेंटेड रिएलिटी का इस्तेमाल करते हुए कैसे सुरक्षित रहा जाए, इसकी आसानी से ग्रहण की जा सकने वाली जानकारी देते हैं. साझा की गई जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा दी गई सलाह के अनुरूप है.

एक नया स्‍नैपेबल एआर गेम आपको और आपके दोस्तों को कोरोनावायरस से जुड़ी कई गलत जानकारियों को दूर करने में मदद करेगा और तथ्यों के बारे में ज़्यादा जानकारी उपलब्ध कराने में सहायता करेगा. एक विशेष लेन्स जो यूज़र्स को यह दिखाने में मदद करता है कि वे घऱ पर ही रह रहे हैं.

कर्मचारी लम्हों को मजेदार बनाने के लिए स्‍नैप कैमरा की मदद ले रहे हैं.ज़ूम बैकग्राउंड में बदलाव के बाद अब दुनियाभर के ऑफिस कर्मचारी गूगल हैंग आऊट, ज़ूम और टीम के साथ स्‍नैप कैमरे के इस्तेमाल कर रहे हैं. इस कठिन दौर में कुछ हल्कापन लाने और हर दिन एक नए डिजिटल कपड़ों में आने के लिए एक कदम आगे बढ़ रहे हैं.

स्‍नैप ने डेस्कटॉप एप्लिकेशन में एक नए ‘विन फ्रॉम होम’ सेक्शन तैयार किया है. स्‍नैप चैटर्स को स्टिकर्स और फिल्टर्स मिल सकेंगे जिनका इस्तेमाल कर वे स्वयं को और एक दूसरे को घरों में रहने, सुरक्षित रहने, सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखने, उनके हाथ धोने और घरों से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं.

 स्नैप चैटर्स के लिए विश्वसनीय जानकारी उपलब्ध हो सके, इसे सुनिश्चित करने के लिए स्नैप की संपादकीय टीम ने भागीदरों का चयन किया है. ये भागीदार उन निर्देशों का सख्‍ती से पालन करते हैं जो गलत जानकारी फैलाने पर प्रतिबंध लगाते हैं. इसके अलावा प्रत्येक फाइल एक मॉडरेशन टीम द्वारा जांची जाती है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: