Kamala Hasan

मदुरई के थिरुपरनकुंद्रम इलाके में चुनाव प्रचार करते समय कमल हासन पर एक शख्स ने चप्पल फेंक दी. पुलिस इस संबंध में 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

मदुरई के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि बुधवार को जिस वक्त कमल हासन पर चप्पल से हमला किया गया, वह मदुरै के थिरुपरनकुंद्रम इलाके में प्रचार कर रहे थे. कुछ लोगों ने उनकी सभा के दौरान व्यवधान डालने की कोशिश की.

कमल हासन एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी किसी ने चप्पल फेंक दी. इस संबंध में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि किसके इशारे पर इस घटना को अंजाम दिया गया है?

चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि आजाद भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था. इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत मामला भी दर्ज किया गया है.

क्या बुधवार की घटना का संबंध उनके नाथूराम गोडसे वाले बयान से संबंधित है या नहीं, इसके जवाब में पुलिस कमिश्नर का कहना है कि पुख्ता तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन जब उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे पहला हिंदू आतंकवादी था तो जमकर बवाल हुआ. बाद में उन्होंने अपने बयान पर खेद जताया.

इस मामले को लेकर एफआईआर हो चुकी है, इसलिए अब कमल हासन ने मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की है.

हिन्दुस्थान समाचार/जितेन्द्र