कोटा में 6 और नये कोरोना संक्रमित, अब संख्या 114 हुई

कोटा, 22 अप्रैल (हि.स.). हॉटस्पॉट बंन चुके कोटा शहर में बुधवार सुबह छह और नये मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनके साथ ही कोटा में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है. कोरोना के रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन ने शहर के 6 थाना क्षेत्रों को जीरो मोबिलिटी घोषित कर वहां कर्फ्यू लगाया हुआ है.

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय सरदाना ने बताया कि बुधवार को शहर में कोरोना पॉजिटिव के 6 मामलों की पुष्टि हुई है. जिसमें एनएमसीएच के ईसीजी तकनीशियन 27 वर्षीय पुरुष, सुभाष नगर सर्कल अनंतपुरा में रहने वाले एनएमसीएच के 43 साल पुराने स्टाफ नर्स, घंटाघर की 20 वर्षीय महिला जिसे जेकेलोन अस्पताल से सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक में मंगलवार रात स्थानांतरित किया गया.

वर्तमान में मां और बच्चे ठीक हैं, कोलीपाड़ा लाडपुरा की 24 साल की महिला, अनंतपुरा से 45 साल की महिला, चंद्रघंटा से 12 साल की बालिका पहले से ही भर्ती है. शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 114 पर पहुच चुकी है.

मकबरा एचएसओ सहित 45 पुलिस जवान संक्रमित:

शहर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि मकबरा इलाके में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने के बाद मकबरा एसएचओ कोरोना की चपेट में आ गए. मकबरा एसएचओ के साथ उनके स्टाफ व मकबरा क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात 45 जवानों क्वारन्टीन किया गया है. मकबरा थाने में उनके स्थान पर देवेंद्र भारद्वाज को थाने का इंचार्ज बनाया गया है.

छह थाना क्षेत्रों को जीरो मोबिलिटी घोषित कर कर्फ्यू जारी:

भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में 4 अप्रैल को कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी घोषित कर वहां कर्फ्यू लगाया गया था. जिसके बाद मकबरा में कोरोना प्रोजेक्टिव का मामला सामने आने के बाद कैथूनीपोल, मकबरा व रामपुरा थाना क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी घोषित कर वहां भी कर्फ्यू लागू किया लगाया गया था.

इन क्षेत्रों से लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आते जा रहे हैं. मंगलवार को पुलिस जवान व होमगार्ड को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पुलिस जवान के आवास शिवपुरा सहित दादाबाड़ी थाना क्षेत्र के आसपास 1 किलोमीटर क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर कर्फ्यू लगाया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश शर्मा/ ईश्वर

Leave a Reply

%d bloggers like this: