गुजरात: वडोदरा के पास ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्टरी में धमाका, 6 मजदूरों की मौत

वडोदरा के पादरा में एम्स इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड के ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट हो गया है. प्रारंभिक विवरण में बताया जा रहा है कि कंपनी में काम करने वाले पांच कर्मचारी अचानक हुए इस विस्फोट में मौके पर मारे गए जबकि एक घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस का काफिला घटनास्थल की ओर रवाना हो गया है.

घटना की सूचना मिलते ही 7 एम्बुलेंस और 5 फायर ब्रिगेड टेंडर घटनास्थल पर पहुंचे. इस हादसे में 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. विस्फोट इतना भयंकर था कि कंपनी की छत भी उड़ गई. विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई. विस्फोट के समय कंपनी के अधिकारी मौजूद नहीं थे. भीषण विस्फोट से लोगों में दहशत का माहौल है. तीन किमी. की परिधि में घरों की खिड़कियां और दरवाज़े हिल गए. तेज कंपन से ऊपर रखे बर्तन और अन्य सामग्री नीचे गिर गई. इससे विस्फोट की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

मृतक श्रमिकों में से तीन लोला गांव के निवासी हैं. एक मुवाल गांव और एक गवासाड़ गांव का है. एक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशका जताई गई है. उद्योगों और अस्पतालों में उपयोग किए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर का निर्माण गावसड़ गांव के पास स्थित इस एम्स इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में किया जाता है.

हिन्दुस्थान समाचार/पारस

Leave a Reply

%d bloggers like this: