लापता एएन-32 विमान का छठे दिन भी कोई सुराग नहीं, सर्च अभियान रहेगा जारी
  • मगर लापता विमान का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. उन्होंने कहा कि विमानों द्वारा तलाशी अभियान कम रोशनी होने के कारण बंद कर दिया गया है
  • भारतीय सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की टीमे सियांग जिले के आसपास के इलाकों की तलाश कर रही हैं

नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना के लापता एएन -32 विमान का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. एएन-32 के बारे में बात करते हुए एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि इस विमान में 13 लोग सवार थे.

फिलहाल विमान की तलाश जारी है. आईएएफ के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने बताया कि ख़राब मौसम के बावजूद भी आईएएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन तलाशी अभियान को जारी रखेंगे.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना के पी8आई विमान के साथ वायु सेना का सी130जे विमान और सेना के कई दल विमान को खोजने में लगे हुए है. जिसमें स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है.

मगर लापता विमान का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. उन्होंने कहा कि विमानों द्वारा तलाशी अभियान कम रोशनी होने के कारण बंद कर दिया गया है और यह अभियान आज सुबह फिर से शुरू किया जाएगा.

भारतीय सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की टीमे सियांग जिले के आसपास के इलाकों की तलाश कर रही हैं. खोज अभियान में लगभग 2,500 वर्ग किमी का क्षेत्र शामिल है, जो कि सियांग जिले के कायींग और पायुम क्षेत्र के तहत आता है.

एएन-32 ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए 3 जून को 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी. जिसके बाद विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया.

इस विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे. एएन-32 के सर्च अभियान के लिए इंडियन एयरफोर्स ऐसे एयरक्रॉफ्ट का इस्तेमाल कर रही है जो कि खास सेंसर और मॉडर्न रडार से लैस हैं.

Trending Tags- AN-32 Missing Live Updates | Indian Air Force Planes | Avro Aircraft Indian Air Force

2 thoughts on “लापता एएन-32 विमान का छठे दिन भी कोई सुराग नहीं, सर्च अभियान रहेगा जारी”

  1. Pingback: 배트맨토토

Leave a Comment

%d bloggers like this: