दिल्ली के उप राज्यपाल ने होटल और वीकली मार्केट खोलने का फैसला पलटा, सिसोदिया ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने के राज्य सरकार के फैसले को उप राज्यपाल अनिल बैजल द्वारा पलटने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने शनिवार को पत्र में आरोप लगाए कि धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है लेकिन दिल्ली के साथ दोहरी नीति अपनाई जा रही है.

सिसोदिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब होटल और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का फैसला किया तो आप (अमित शाह) ने उप राज्यपाल महोदय के जरिए उसे पलटवा दिया. उन्होंने लिखा है, ‘दिल्ली इस समय कोरोना के मामलों की संख्या के आधार पर देश में 11वें स्थान पर है और पिछले एक महीने में स्थिति काफी नियंत्रण में है. ऐसे समय में जब देशभर में होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हैं, तब दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार बंद रखकर केंद्र सरकार क्या हासिल करना चाहती है. जिस राज्य ने कोरोना को नियंत्रण में रखने में बेहतर काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है.’

सिसोदिया ने इसी के साथ अनुरोध किया है कि इस फैसले को बदला जाए और उप राज्यपाल अनिल बैजल को तुरंत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को मंजूर करने के निर्देश दिए जाएं. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार मंगलवार को फिर से उप राज्यपाल के पास इस मामले की फाइल भेजेगी.

बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के अब तक 136716 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1118 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में आज कोरोना से 26 लोगों की मौत हुई है. इस तरह कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर राज्य में 3989 हो गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1201 लोग स्वस्थ/माइग्रेट हुए हैं. इस तरह यहां अब तक कुल 122131 मरीज स्वस्थ/माइग्रेट हुए हैं. दिल्ली में 10596 अभी एक्टीव केस हैं, वहीं जोखिम क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) की संख्या 539 है.

हिन्दुस्थान समाचार/प्रतीक खरे

Leave a Reply

%d bloggers like this: