lata-mangeshkar
lata-mangeshkar

नई दिल्ली, 11 जुलाई. विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को टीम इंडिया की हार के बाद पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है. इसके साथ ही बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक क्षेत्र की तमाम हस्तियों ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी टीम ने पूरे विश्वकप में अच्छा खेला.

पीएम मोदी ने लिखा कि निराशाजनक नतीजा, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि टीम इंडिया आखिरी पल तक जीत के लिए लड़ती रही.

उन्होंने लिखा कि भारत ने जिस तरीके से पूरे टूर्नामेंट में बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग के साथ शानदार प्रदर्शन किया है उस पर हमें गर्व है. जीत और हार, खेल का हिस्सा होता है. टीम इंडिया को भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

इन्हीं हस्तियों में से एक स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने टीम इंडिया के सपोर्ट में गीतकार गुलजार का एक गाना ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘कल का मैच हम भले ही ना जीत पाए हों लेकिन हम हारे नहीं हैं.

https://platform.twitter.com/widgets.js

गुलजार साहब का क्रिकेट के लिए लिए लिखा हुआ यह गाना मैं अपनी टीम के लिए समर्पित करती हूं’. गुलजार का जो गाना लता मंगेशकर ने ट्वीट किया है इस गाने के बोल हैं ‘आकाश के उस पार भी आकाश है. आकाश के बहते हुए समय की तरह बहते रहो जैसे बहे ये हवा.’

साथ ही उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से सन्यास न लेने की अपील भी की है.

https://platform.twitter.com/widgets.js

लता ने अपने ट्वीट में धोनी के लिए लिखा है ‘नमस्कार एमएस धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि आप रिटायरमेंट का विचार भी मन में मत लाइए’.

आपको बता दे कि बुधवार को खेले गए मैच में 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 221 रन पर ऑल आउट होकर 18 रन से हार गई. इस हार से टीम इंडिया का विश्वकप का सफर समाप्त हो गया. इस मैच में टीम इंडिया की हार के बाद करोड़ों देशवासी शोक में डूब गए.

Leave a Reply