रिलायंस रिटेल में 1,875 करोड़ रुपये अतिरिक्‍त निवेश करेगी सिल्‍वर लेक

1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्‍ली, 01 अक्‍टूबर (हि.स.). रिलायंस इं‍डस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की रिलायंस रिटेल में कोरोना काल में भी निवेश का सिलसिला जारी है. दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक रिलायंस रिटेल में अतिरिक्त 1,875 करोड़ रुपये का निवेश करने का ऐलान किया है.

इस तरह सिल्वर लेक रिलायंस रिटेल में कुल 9,375 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिसके बदले उसे 2.13 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. इस सौदे के लिए रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है.

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक पार्टनर्स, केकेआर और जनरल अटलांटिक ने निवेश किया है. पिछले महीने की शुरुआत में सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया था. इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रीटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिली थी, जिसे उसने बढ़ाने का फैसला किया है.

वहीं, एक दिन पहले इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने कंपनी में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी 3,675 करोड़ रुपये में खरीदने का सौदा किया था. उसके पहले अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 5,550 करोड़ रुपये में खरीदी है.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि अबूधाबी स्टेट फंड मुबाडला इन्वेस्टमेंट भी रिलायंस रिटेल में एक अरब डॉलर का निवेश कर सकती है. मुबाडला इन्वेस्टमेंट ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया था. रिलायंस रिटेल लिमिडेट, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटिड (आरआरवीएल) की सहायक कंपनी है, जो पूरे देश में 12,000 स्टोर्स का संचालन करती है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश/सुनीत