PRIYANKA GANDHI के जाने के बाद सिक्खों ने धोई BHAGAT SINGH की मूर्ति, जानें क्या है वजह
  • प्रियंका गांधी ने सोमवार को इंदौर में रोड शो किया था
  • कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि पित्रोदा के बयान की हम भी निंदा करते हैं

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर थीं. उन्होंने सोमवार को भगत सिंह की प्रतिमा को फूल माला पहनाई थी. इसके बाद सिख समुदाय के लोगों ने उस मूर्ति का शुद्धीकरण किया.

प्रियंका गांधी ने सोमवार को इंदौर में रोड शो किया था. इस रोड शो के दौरान उन्होंने भगत सिंह की मूर्ति को फूल माला पहनाई थी.

वहीं कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा के 1984 दंगों को लकेर हुआ तो हुआ बयान सामने आने के बाद सिखों ने विरोध स्वरूप भगत सिहं की मूर्ति का शुद्धीकरण किया.

सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि प्रियंका ने माला पहना कर भगत सिहं का अपमान किया है. जानकारी के अनुसार सिखों ने मूर्ति को अमृतसर से मंगाए गए पवित्र जल और दूध से नहलाया है. इसका शुद्धीकरण किया है.

कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि पित्रोदा के बयान की हम भी निंदा करते हैं और यह किसी भी तौर पर पार्टी का बयान या सोच नहीं है.

मांगी थी माफी 
पित्रोदा ने कुछ समय पहले ये बयान दिया था. इसका ट्वीटर पर भी काफी विरोध किया गया था. उनके 1984 के दंगों को लेकर दिए ‘हुआ तो हुआ’ बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसकी निंदा की थी.

पित्रोदा के इस बयान को लेकर राहुल ने साफ तौर पर कहा था कि इस बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. इसके बाद पित्रोदा ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी. साथ ही कहा था कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है.’

Trending Tags- Hindi samachar | Priyanka Gandhi | Congress 2019 | Sikh Community | News Today

%d bloggers like this: