न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार हूं: शुभमन गिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह इस टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार हैं.

गिल ने यहां पत्रकारों से कहा कि मैं इस टेस्ट श्रृंखला के लिए पूरी तरह तैयार हूं. मैंने इस श्रृंखला से पहले इंडिया ए के लिए यहां कई मैच खेले लिए है, इसलिए मुझे यहां की पिचों का एक अच्छा अभ्यास मिल गया है. 

उन्होंने कहा कि यहां हवा एक फैक्टर रहती है. गेंदबाज हवा के हिसाब से ही गेंदबाजी करता है और अपनी फील्डिंग को लगाता है.ऐसे में निश्चित रूप से यहां तेज गेंदबाजों को खेलना एक चुनौती रहता है.

शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत करने की इच्छा जताते हुए कहा कि जब आप पारी की शुरुआत करते हो, तो आपके लिए नई गेंद को खेलना एक चुनौती रहती है. हालांकि मैं अपनी स्टेट टीम के लिए भी ओपनिंग करता हूं, इसलिए अगर मुझे ओपनिंग का मौका मिलता है, तो वह मेरे लिए कुछ नया नहीं होगा. 

उन्होंने कहा कि अगर आप नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं, तो आपकी टीम 2 विकेट गंवा चुकी होती है और फिर आपकों पारी बनानी होती है, इसलिए वहां कुछ अलग तरह की चुनौती होती है, लेकिन ओपनिंग में आप अपनी टीम के लिए गेम को सेट करते हैं. 

अपने अब तक के क्रिकेट अनुभव के बारे में बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि मैंने पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ सिखा है और अभी भी मैं अपने गेम को और बेहतर करने की ओर देख रहा हूं. एक खिलाड़ी के तौर पर मैं कह सकता हूं कि मेरे खेल में सुधार हुआ है और मेरा आत्मविस्वास भी पहले से कही ज्यादा बढ़ा है. 

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 फरवरी और दूसरा 29 फरवरी को खेला जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: