येदियुरप्‍पा के लिए मंदिर की 1001 सीढ़ियां चढ़ीं बीजेपी की ये सांसद….

कर्नाटक का सियासी नाटक आज भी जारी है. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से विधानसभा में आज शाम छह बजे से पहले बहुमत साबित करने को कहा. इससे पहले उन्होंने डेढ़ बजे का समय चिट्ठी लिखकर समय दिया था.

कर्नाटक में जारी राजनैतिक संकट के बीच बीजेपी सांसद शोभा करांलजे, बीएस येदियुरप्‍पा के फिर से राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बनने की मन्‍नत लेकर चामुंडेश्‍वरी देवी के दर पहुंचीं.

येदियुरप्‍पा के मुख्‍यमंत्री बनने की कामना लेकर शोभा 1001 सीढ़‍ियां चढ़क‍र मैसूर के इस मंदिर में माता के दरबार पहुंचीं.

परंपरागत गुलाबी रंग की साड़ी पहने बीजेपी सांसद शोभा करांलजे ने नंगे ही मंदिर की 1000 से अधिक सीढ़‍ियां चढ़ी और चामुंडी पर्वत पर करीब 3,300 फीट ऊंची उस चोटी तक पहुंचीं, जहां चामुंडेश्‍वरी देवी का मंदिर है.

उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो समर्थकों के साथ सीढ़‍ियां चढ़ती नजर आ रही हैं. बीजेपी सांसद ऐसे समय में येदियुरप्‍पा के फिर से कर्नाटक के सीएम बनने की कामना लेकर माता के मंदिर में पहुंची हैं, जबकि प्रदेश राजनीतिक संकट के दौर से गुजर रहा है.

बीजेपी लगातार कोशिशें कर रही है कि वह कर्नाटक की सत्ता में वापसी कर सके. गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए मतदान होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका इसके बाद बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में बीजेपी विधायक सदन में ही रुके.

चामुंडश्वेरी देवी मंदिर मैसूर का काफी चर्चित मंदिर है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे रेवन्ना भी सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले इस मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. इससे पहले गुरुवार को जब वह सदन में पहुंचे थे, तब वह नंगे पैर वहां पहुंचे.

बीते साल कर्नाटक बीजेपी अध्‍यक्ष के लिए येदियुरप्‍पा ने शोभा करांलजे का नाम आगे बढ़ाया था. इतना नहीं, लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद जब केंद्र में सरकार गठन की कवायद जारी थी, तब भी उन्‍होंने शोभा को मंत्रिमंडल में जगह दिलाने की पुरजोर कोशिश की थी.

1 thought on “येदियुरप्‍पा के लिए मंदिर की 1001 सीढ़ियां चढ़ीं बीजेपी की ये सांसद….”

Leave a Reply

%d bloggers like this: