पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लेकर शोएब अख्तर ने किए बड़े खुलासे,पीसीबी ने झाड़ा पलडा

पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लेकर विवाद मचा हुआ है. कनेरिया को लेकर शोएब अख्तर ने कुछ खुलासे किए और इसके बाद इस पर लगातार रिऐक्शन आ रहे हैं. अख्तर ने एक चैट शो में कहा कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू था इस वजह से उसके साथ भेदभाव किया जाता था. शोएब अख्तर का यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब देश में नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

दरअसल, नागरिकता कानून को लेकर प्रर्दशनकारियों द्वारा यह कहा गया कि यह कानून भारत के मुस्लमानों के खिलाफ है. वहीं, सरकार यह कह चुकी है कि यह कानून किसी भी भारतीय नागरिक के खिलाफ नहीं है. यह कानून नागरिकता देने वाला है, नागरिकता लेने वाला नहीं.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पूर्व कप्तान वसीम अकरम का एक लीक्ड वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में अकरम पाकिस्तान क्रिकेट में मौजूदा परिस्थिति को लेकर चिंतित नजर आए हैं. अकरम ने इस वीडियो में कहा है कि जो लोग बड़े-बड़ी बातें करते हैं वो देश में खेल के सुधार के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं. अकरम ने इस लीक हुए वीडियो में ये भी कहा है कि लोगों का माइंडसेट बदलना चाहिए, जिससे काफी कुछ बदलेगा.

दानिश कनेरिया को लेकर शोएब अख्तर ने जो खुलासा किया, उसपर बाद में खुद दानिश कनेरिया ने मुहर लगा दी है और वो जल्द ही उन खिलाड़ियों का नाम भी बताएंगे, जिन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. अब इसपर भारत में राजनीति तेज हो रही है, बीजेपी कर्नाटक की तरफ से शोएब अख्तर का वीडियो ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा गया है.

पीसीबी ने कहा कि इन दोनों ने जो भी बातें कही है वो उनके विचार हैं। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट की पूरी व्यवस्था नहीं बल्कि सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के बर्ताव को लेकर ये बातें कही हैं। पाक बोर्ड की तरफ से कहा गया कि जब कनेरिया खेल रहे थे उस वक्त मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम उल हक, राशिद लतीफ और यूनिस खान टीम के कप्तान रहे थे.

अख्तर और कनेरिया के आरोपों पर उन्हें जवाब देना चाहिए ना कि बोर्ड को इसमें शामिल होना चाहिए. वहीं इन सभी बातों पर पाक टीम के पूर्व ओपनर मोहसिन खान ने कहा कि एक खिलाड़ी के खेल का आकलन उसके खेल के जरिए होना चाहिए ना कि उनकी जाति, रंग या फिर धर्म के आधार पर.

Leave a Reply

%d bloggers like this: