शिवसेना ने की गो हत्या पर कड़े कदम उठाने की मांग

हरिद्वार: शिवालिक नगर में गुरुवार को हुई शिवसेना की बैठक में गो हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग की गई. सरदार सुलखान सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख चरणजीत पाहवा ने कहा कि राज्य सरकार हिंदुओं की भावनाओं का अनादर कर रही हैं.

राज्य के हरिद्वार जनपद में सबसे ज्यादा गो हत्याएं हो रही हैं, लेकिन सरकार इस पर रोक नहीं लगा पा रही है. बीजेपी के अनुषांगिक संगठनों के दबाव में सरकार कड़े कदम उठाने से बच रही है.

उन्होंने कहा कि हिंदुओं के वोट से चुनी गई सरकार हिंदूओं के प्रति असंवेदनशील बनी हुई है. सरकार गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून पास करे. गो हत्या करने वालों को फांसी की सजा देने का प्रावधान किया जाए.

पाहवा ने कहा कि देवभूमि में स्लाटर हाऊस को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. राज्य सरकार को तुरंत इस पर रोक लगानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार पूरे देश में गो हत्या को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करे तो मॉब लिचिंग की घटनाओं पर अंकुश लग सकता है. साथ ही कहा कि नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से सैकड़ों मांस की दुकानें खुली हुई हैं. कई बार गुहार लगाने के बाद भी अंकुश नहीं लग पा रहा है.

पाहवा ने कहा कि कांवड़ मेला शुरु होने वाला है, लेकिन उपनगरी ज्वालापुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में मांस, अण्डा, शराब होटलों और ढाबों पर परोसा जा रहा है. नगर निगम के अधिकारी बॉयलॉज का पालन नहीं करा पा रहे हैं.

बता दें कि बैठक में चंद्रशेखर चौहान, विशाल शर्मा, मुकेश उपाध्याय, धर्मवीर शर्मा, बबलू शर्मा और अजय कुमार आदि कार्यकर्ता शामिल रहे.

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/चंद्र

Leave a Reply

%d bloggers like this: