मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

(File Photo)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमित हो गए हैं. शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसकी पुष्टि होने के बाद वे अपना इलाज कराने के लिए यहां चिरायु अस्पताल पहुंच गए और वहां उन्हें भर्ती कर लिया गया है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि मैं कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहा हूं. उन्होंने अपील की है कि मेरे सम्पर्क में जो भी लोग आए हों, वे तुरंत अपनी जांच करवाएं. मुख्यमंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएम हाउस पहुंची और शिवराज सिंह चौहान के परिवार के सदस्यों और वहां मौजूद स्टॉफ की जांच की. इसके बाद एम्बुलेंस से मुख्यमंत्री को चिरायु अस्पताल लाया गया.

उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री को अस्पताल में भर्ती करने से पहले ही चिरायु अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और मीडिया को भी अस्पताल से दूर रखा गया है.

हाल ही में सीएम ने सभी मंत्रियों के साथ वन-टू-वन चर्चा की थी, इसी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उनके साथ ज्यादातर स्थानों पर साथ गए थे. इससे पहले प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और मुख्यमंत्री उनसे भी लगातार सम्पर्क में बने हुए थे.

शनिवार सुबह कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. मेरे निकट सम्पर्क वाले एकांतवास में चले जाएं. मैं कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहा हूं. डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को एकांतवास करुंगा और और इलाज कराऊंगा. मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है.’

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. कोरोना का समय पर इलाज होता है तो कोरोना बिल्कुल ठीक हो जाता है. मैं 25 मार्च से प्रत्येक शाम को कोरोना की समीक्षा बैठक करता रहा हूं. मैं यथासंभव अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना की समीक्षा करने का प्रयास करूंगा और मेरी अनुपस्थिति में यह बैठक गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी करेंगे. मैं स्वयं भी एकांतवास में रहते हुए इलाज के दौरान प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के हर संभव प्रयास करता रहूंगा.

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश तोमर