NETFLIX के खिलाफ शिवसेना ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली. नेटफिलक्स (NETFLIX) के खिलाफ हाल ही में मुंबई में शिकायत दर्ज कराई गई है. ये शिकायत धार्मिक भावनाएं आहत करने की वजह से दर्ज करवाई गई है.

शिवसेना (Shivsena) के आईटी सेल (IT) के सदस्य रमेश सोलंकी ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स ‘हिंदुओं और भारत को बदनाम’ कर रहा है. ये शिकायत एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है.

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, ‘नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरीज़ वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं. ये प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया के चलते देश की छवि को खराब दिखा रहा है.’

इस मामले में जांच शुरू हो गई है. जांच के बाद ही असल वजह सामने आएगी. इससे पहले भी नेटफिलक्स के शो सेक्रेड गेम्स विवादों में घिर चुका है.

नेटफिलक्स की फेमस वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन हाल ही में फैंस के सामने पेश किया गया. ये सीजन विवादों में घिरा लेकिन अब नेटफिलक्स ही विवादों में घिर गया है.

नेटफ्लिक्स एक अमेरिकन मीडिया सर्विस प्रोवाइडर और कंपनी प्रोडक्शन है. पिछले कुछ समय से भारत में इसका कारोबार बढ़ गया है, ये विभिन्न वेबसीरीज के जरिए से लोगों का मनोरंजन कर रही है.

इससे पहले शिवसेना सदस्य रमेश सोलंकी ने कुछ दिनों पहले टिकटॉक पर वायरल हुए वीडियो के बाद उसके आरोपियों पर कार्रवाई करने के संबंध में एक एफआइआर (FIR) दर्ज करवायी थी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: