कांग्रेस के दबाव की वजह शिवसेना ने बदला निर्णय: देवेंद्र फडणवीस

  • देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा है कि यह विधेयक किसी भी समाज अथवा व्यक्ति के विरोध में नहीं है
  • देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने नागपुर में शीत सत्र सिर्फ एक सप्ताह तक चलाने का मंगलवार को निर्णय लिया है

मुंबई,10 दिसम्बर

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी के दबाव की वजह से शिवसेना ने नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करने का निर्णय लिया है जो देश हित को देखते हुए सही निर्णय नहीं है. इसलिए शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा है कि यह विधेयक किसी भी समाज अथवा व्यक्ति के विरोध में नहीं है. इसी आधार पर शिवसेना ने लोकसभा में इस विधेयक का समर्थन किया था. लेकिन कांग्रेस पार्टी की ओर से दबाव डाले जाने के बाद मंगलवार को शिवसेना ने अपना निर्णय बदल दिया है. फडणवीस ने शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपने निर्णय पर फिर से विचार करने की अपील की है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने नागपुर में शीत सत्र सिर्फ एक सप्ताह तक चलाने का मंगलवार को निर्णय लिया है. जबकि उन्होंने विधानसभा की कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में अधिवेशन दो सप्ताह तक चलाए जाने की मांग की थी.

लेकिन राज्य सरकार अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार तथा मंत्रियों में विभागों का बटवारा नहीं कर सकी है. फडणवीस ने कहा कि वह सरकार को पूरी तरह सहयोग देने के लिए तैयार हैं,लेकिन सरकार को किसानों की बढ़चढक़र मदद करनी चाहिए.

Trending News: Latest News of Devendra Fadnavis | Aaj ka Samachar
हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर

Leave a Reply

%d bloggers like this: