शिवसेना ने बांटे तिरंगें, भारत मिलन दिवस 5 अगस्त को फहराने की अपील

rr
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

जम्मू 24 जुलाई (हि.स.). शिव सेना बाला साहेब ठाकरे जम्मू-कश्मीर इकाई ने 5 अगस्त को भारत मिलन दिवस मनाने के लिए शुक्रवार को पार्टी के नेताओं ने जम्मू के इलाको में लोगों को तिरंगे बांटे. इस दौरान उन्होंने 5 अगस्त को भारत माता के जयघोष के साथ इसे फहराने की भी अपील की.

पार्टी के अध्यक्ष जेएंडके, मनीश साहनी ने कहा कि उनका इरादा इस दिन एक भव्य तिरंगा रैली निकालने का था लेकिन कोरोना संकट के कारण वह जनता को किसी भी जोखिम में डालने के हक में नहीं हैं. इसलिए केवल कुछ लोग 5 अगस्त को तिरंगा रैली में भाग लेंगे. जम्मू.कश्मीर के लोगों से अपील है कि वे भारत माता की जय के नारे के साथ अपने घर और कार्यालयों पर इस दिन तिरंगा फहराएं.

साहनी ने कहा कि हाईकमान और राष्ट्रीय सचिव श्री अनिल देसाई के निर्देशानुसार शिवसेना दस हजार तिरंगे वितरित कर रही हैं जिसके लिए सभी जिला इकाइयों को निर्देश जारी किए गए हैं. साहनी ने कहा 5 अगस्त 2019 को जम्मू.कशमीर को शेष भारत से अलग करने वाली धारा 370 और 35ए को हटा भारतीय संविधान और निशान पूर्ण रूप से लागू किया गया था. साहनी ने आगे कहा कि अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के लिए 5 अगस्त 2020 को भूमि पूजन से इस दिन का महत्व और खुशी कई गुना बढ़ गई है.

साहनी ने कहा हालांकि अभी भी जम्मू.कश्मीर के साथ पूर्ण राज्य का दर्जा परिसीमन और युवाओं के रोजगार के लिए न्याय लंबित है. जिसे लेकर सरकार के साथ लड़ाई जारी रहेगी. अंत में साहनी ने जनता से अपील की कि वे मास्क पहनने के निर्देशों का पालन करें और कोराना से सुरक्षा के लिए दो गज की दूरी बनाए रखें.

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका/बलवान