आज अंतिम सफर पर निकलेंगी Delhi की सबसे चहेती पूर्व CM Sheila Dikshit

  • आज रविवार को अपने अंतमि सफर पर निकलेंगी. उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2.30 बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा
  • उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2.30 बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा

दिल्ली की सबसे चहेती रहीं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को 81 साल की उम्र में देहांत हो गया. उन्होंने एस्कॉर्ट अस्पताल में दोपहर 3.55 पर अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कहा.

आज रविवार को अपने अंतमि सफर पर निकलेंगी. उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2.30 बजे निगम बोध घाट पर किया जाएगा. वहीं कांग्रेस कार्यालय में शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज को भी आधा झुका दिया गया है.

इससे पहले सुबह 11.30 बजे उनके पार्थिव शरीर को उनकी बहन के घर से कांग्रेस दफ्तर ले जाया जाएगा. पार्थिव शरीर दोपहर 12.15 बजे कांग्रेस दफ्तर पर पहुंचेगा.

कांग्रेस दफ्तर में उन्हें कांग्रेस के कई दिग्गज नेता श्रद्धांजलि देंगे. 1.30 बजे तक पार्थिव शरीर को कांग्रेस के दफ्तर में रखा जाएगा. इसके बाद यहां से शीला दीक्षित अपने आखिरी और अंतिम सफर पर निकलेंगी.

अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर को निगमबोध घाट ले जाया जाएगा. यहां 2.30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा.

वहीं उनके निधन के बाद प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व प्रधामनंत्री मनमोहन सिंह कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, समेत कई कांग्रेस के दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

काफी समय से थीं बीमार

81 साल की शीला दीक्षित पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं. दिल का दौरा पड़ने से शनिवार दोपहर 3.55 बजे दिल्ली के एस्कॉर्टस हॉस्पिटल में उनका देहांत हो गया था.

शीला कांग्रेस पार्टी की एक बड़ी नेता थीं. पार्टी के प्रति देश की राजनीति में और विशेष रूप से दिल्ली के लिए उनका योगदान बहुत ज्यादा है.

लड़ा था लोकसभा का आखिरी चुनाव

शीला इस साल उत्‍तर-पूर्व दिल्‍ली से लोकसभा चुनाव लड़ीं थीं. हालांकि, उन्हें भाजपा के मनोज तिवारी के सामने हार का सामना करना पड़ा था. शीला दीक्षित केरल की राज्यपाल रह चुकी हैं.

शीला दीक्षित को हमेशा गांधी परिवार का करीबी माना जाता रहा. सोनिया गांधी और राहुल गांधी, दोनों ही शीला दीक्षित का काफी सम्मान करते थे.

Trending Tags- CM Shiela Dixit | Aaj ka Taja Khabar | News Today | Live News Update

Leave a Reply