Sheila Dixit के अंतिम दर्शन के लिए नहीं पहुंचे Rahul, सोनिया-प्रियंका ने किए अंतिम दर्शन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता Shiela Dixit का शनिवार को दिल्ली स्थित एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. आज उनका अंतिम संस्कार निगम बोध घाट पर किया जाएगा.

अंतिम संस्कार से पहले पूर्व सीएम शीला के पार्थिव शरीर को पार्टी मुख्यालय में रखा गया, जहां यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनके अंतिम दर्शन किए. इस दौरान कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि दी.

नहीं पहुंचे राहुल

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर को रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है, जहां पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके अंतिम दर्शन करके श्रद्धांजलि दी. लेकिन इस दौरान राहुल गांधी नहीं पहुंचे. बता दें कि राहुल इस समय अमेरिका में जिसके कारण वे शीला दीक्षित के अंतिम दर्शन के लिए नहीं पहुंच सके.

इस मौके पर कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं के मौजूद रहने की भी संभावना है. इसके चलते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

कई दलों के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

वहीं अंतिम संस्कार से पहले सभी नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी स्वर्गीय शीला दीक्षित को आज श्रद्धांजलि दी.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी. वो उनके घर पहुंची और शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांतवना दी. वहीं पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने भी शीला दीक्षित के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राजकीय सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. वहीं पर्यावरण को बचाने के लिए उनका अंतिम संस्कार आज सीएनजी में किया जाएगा.

इससे पहले शनिवार को जैसे ही शीला दीक्षित के निधन की खबर सामने आई वैसे ही कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई.

Leave a Reply

%d bloggers like this: