Imran Khan And Meets Qatari Emir in Doha

कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी 23 जून को पाकिस्तान का दौरा करेंगे . इस बात की घोषणा प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने इंस्ट्राग्राम पोस्ट के जरिए की.

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक रविवार को किए गए पोस्ट में बताया गया है कि कतर पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में 22 अरब डॉलर निवेश करेगा. कतर का यह निवेश इस साल पाकिस्तान में सबसे बड़ा विदेशी निवेश है. इससे पहले फरवरी में सऊदी-अरब ने तीन चरणों की निवेश योजना में 21 अरब डॉलर का निवेश करने पर सहमति व्यक्त की थी.

पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों, विशेष रूप से कृषि, पशुपालन और ऊर्जा में कतरी निवेश को आमंत्रित किया था. उन्होंने ये विचार इस्लामाबाद में उप-प्रधामनंत्री शेख मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल थानी और कतर के विदेश मामलों के मंत्री से बात करते हुए व्यक्त किए थे.

इस साल जनवरी में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कतर का दौरा किया था. कतरी नेताओं के साथ बैठकों के अलावा प्रधानमंत्री ने कतर के व्यापारिक समुदाय से भी मुलाकात की थी. इस दौरे से पहले पूर्व वित्तमंत्री असद उमर और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी दोहा के अलग दौरे किए थे.

2 COMMENTS

  1. […] पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि विश्व कप के बाद टीम और उसके सपोर्ट स्टाफ की समीक्षा की जाएगी. जिसकी रिपोर्ट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी को सौंपी जाएगी. इसके साथ ही बोर्ड ऑफ गवर्नर (बीओजी) के पास भी यह रिपोर्ट जाएगी. […]

Leave a Reply