मिर्जा गालिब की शायरी पर ट्रोल हुए शशि थरूर, जावेद अख्तर ने दी ये सलाह..

नई दिल्ली. अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर(Shashi Tharoor) मिर्जा गालिब को लेकर सोशल मीडिया पर खबरों का हिस्सा बने हुए हैं.

मशहूर शायर मिर्जा गालिब (Mirza Galib) को अपनी श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें माफी मांगनी पड़ी.

गलती से 21 जुलाई को मशहूर शायर मिर्जा गालिब का 220वां जन्मदिन मानते हुए थरूर ने रविवार को एक शायरी पोस्ट की.

थरूर ने जब शायरी पोस्ट की और जब उन्हें पता चला कि इस तारीख को मिर्जा गालिब का जन्मदिन नहीं है तो उन्होंने सार्वजनिक रूप से गलती स्वीकार की.

उनके इस ट्वीट पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने आपत्ति जताई और थरूर के गलती को सुधारा. थरूर को उनकी गलती बताते हुए जावेद अख्तर ने लिखा, शशि जी जिस भी शख्स ने आपको ये लाइन्स दी हैं, उस पर दोबारा भरोसा नहीं करना चाहिए.

ये स्पष्ट है कि किसी ने आपकी साहित्यिक छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए आपसे इन लाइनों का इस्तेमाल कराया है.

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर थरूर ने कहा, ‘जावेदजी और दूसरे मित्रों का शुक्रिया, ये अहसास दिलाने के लिए कि मैंने क्या किया था. जिस तरह से हर उद्धरण को विन्स्टन चर्चिल के नाम समर्पित कर दिया जाता है, उसी तरह लगता है कि जब लोग शायरी को पसंद करते हैं तो वे उसका श्रेय ग़ालिब को दे देते हैं. मैं माफी मांगता हूं.’

एक और ट्वीट में थरूर ने लिखा गालिब हमेशा हम सभी के पसंदीदा हैं. लेकिन, आज उनका जन्मदिन नहीं है. मुझे गलत जानकारी दी गई थी फिर भी इन लाइनों का मजा लीजिए.

Leave a Reply

%d bloggers like this: