भारी गिरावट के साथ बंद हुआ SHARE MARKET, सेंसेक्स ने लगाया 372 अंकों का गोता

नई दिल्ली. आज दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ है.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) –372.17 (0.99%) अंकों की गिरावट के साथ 37,090.82 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) – 124.20(-1.10%) अंक की गिरावट के साथ 11,154.70 के स्तर पर बंद हुआ है.

ये रहा बाजार में गिरावट का कारण-

आज pharma और PSU bank, में प्रमुख बिक्री देखने को मिली.क्योंकि दोनों सूचकांक 4 प्रतिशत कटौती के साथ बंद हुए हैं.बाकि auto, infra,FMCG और IT का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा है. लगभग सभी सेक्टरों के कारोबार में दबाव देखने को मिला है. यहीं कारण है कि शेयर बाजार आज गिरावट के साथ बंद हुआ है.

ये हैं आज के टॉप लूजर शेयर-

Eicher Motors, Zee Entertainment, Sun Pharma, Indiabulls Housing और Yes Bank आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.जबकि Titan Company, Bharti Infratel, Tech Mahindra, HDFC और HUL के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.

70 के पार पहुंचा रुपया-

अब बात अगर रुपए की जाए तो सुबह कमजोर शुरूआत करने के बाद रुपया गिरावट के साथ बंद हुआ है. डॉलर के मुकाबले आज रुपया 70.33 के स्तर पर जाकर बंद हुआ है. जबकि सुबह रुपए ने अपनी शुरूआत डॉलर के मुकाबले 69.91 के स्तर पर की थी.

%d bloggers like this: