आज नहीं होगा बाजार में कारोबार, BSE और NSE आज महाराष्ट्र डे पर बंद

market649
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. आज 1 मई है यानी की महीने की शुरूआत है. आज का दिन महीने के शुरूआत के साथ-साथ महाराष्ट्र डे के लिए भी जाना जाता है. क्योंकि आज 1 मई को महाराष्ट्र डे के अवसर पर बांबे सटॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है.

आज के अलावा कल और परसो भी बाजार में कारोबार नहीं होगा. यानी की शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को सामान्य तरीके से बाजार में फिर कारोबार शुरू होगा. इस पूरे हफ्ते पर नजर डाली जाये तो इस हफ्ते सिर्फ 4 दिन ही बाजार में कारोबार हुआ है. कमोडिटी व करंसी मार्केट में भी कारोबार नहीं होगा.

आज बंद रहेगें बाजार–

फॉरेक्स में भी आज कामकाज बंद रहेगा.बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज सोमवार को खुलेंगे.हालांकि देश का सबसे बड़ा कमोडिटी एक्सतेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज में रविवार तक कारोबार बंद रहेगा.

दोनों कमोडिटी एक्सचेंज सोमवार सुबह 9 बजे के बाद से कारोबार करना शुरू कर देगें. 9 बजे के बाद ट्रेडर्स दोनों ट्रेडिंगप्लेटफॉर्म पर कारोबा कर सकेंगे. सुबह 9  बजे के बाद एमसीएक्स और एनसीडीईएक्स पर सभी कॉन्ट्रैक्ट में सौदे लिए जाएंगें.इन दोनों में  सोमवार के तकरीबन 4 बजे तक कारोबार होगा.

तेजी के साथ बंद हुआ था बाजार-

इसके पहले गुरूवार को एक्सपायरी वाले दिन शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली थी.सकारात्मक वैश्विक संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज 997.46 अंकों की छलांग के साथ 33,717.62  के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दिन के अपने उच्च स्तर 9,889.05 को छूने के बाद आज 306 अंकों की उछाल के साथ 9,859.00 के स्तर पर बंद हुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on HS News. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.