हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्‍स 212 अंक उछला

नई दिल्‍ली, 01 जुलाई (हि.स.). हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में खुले. कारोबार के दौरान बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 211.87 अंक और 0.61 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 35,127.67 के स्‍तर पर और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज एनएसई का निफ्टी 47.30 अंक और 0.46 फीसदी की उछाल के साथ 10,349.40 के स्‍तर पर ट्रेंड करता दिखा.

कारोबार में सेंसेक्‍स के 30 शेयरों में से 18 शेयरों में तेजी दिख रही है. आईटीसी, एक्सिस बैंक, एयरटेल, बजाज ऑटो, एचडीएफसी और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप गेनर्स हैं. वहीं, ओएनजीसी, एनटीपीसी, कोटक बैंक, एलएंडटी, टेक महिंद्रा और टाटा स्टील टॉप लूजर्स हैं. इसके अलावा निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में से 7 इंडेक्स लाल निशान में हैं. ऑटो शेयरों में खरीददारी देखने को मिल रही है, जबकि एफएमसीजी और आईटी शेयरों में भी हल्की खरीददारी है. हालांकि, बैंक, फाइनेंशियल, मेटल और फार्मा शेयरों में गिरावट है.

उल्‍लेखनीय है कि एक दिन पहले बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था. यदि ग्लोबल संकेतों की बात करें तो डाउ जोंस 217 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ. वहीं, एशियाई बाजारों में मिलाजुला रूख आज दिख रहा है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर

Leave a Reply

%d bloggers like this: