Share Market
Business news: Sensex
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही गिरावट के साथ लाल निशान पर जाकर बंद हुए हैं
  • nse के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी -90.75 (-0.76%) अंक की गिरावट के साथ 11,823.30 के स्तर पर बंद हुआ है

नई दिल्ली. सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार ने गिरावट के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की और लाल निशान पर ही अपने कारोबारी सप्ताह का अंत किया. सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही गिरावट के साथ लाल निशान पर जाकर बंद हुए हैं.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) -289.29 (-0.73%) अंकों की गिरावट के साथ 39,452.07 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) -90.75 (-0.76%) अंक की गिरावट के साथ 11,823.30 के स्तर पर बंद हुआ है.

बाजार में गिरावट का ये रहा कारण-

आज लगभग सभी सेक्टरों ने गिरावट के साथ अपने कारोबार का अंत किया है. आज energy, FMCG, pharma, metal और auto के सेक्टर लाल निशान पर कारोबार करते नजर आए. यही कारण है कि आज बाजार तेजी के साथ खुलने में कामयाब नहीं हो पाया और लाल निशान पर गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है

इन शेयरों में गिरावट दिखी-

अब बात अगर गिरावट के साथ खुलने वाले शेयरों की जाए तो IndusInd Bank, Zee Entertainment, Indiabulls Housing, Bharti Airtel and Axis Bank के शेयर लाल निशान पर कारोबार किया हैं. जबकि Nifty, while gainers were Bharti Infratel, Sun Pharma, Power Grid, L&T और Vedanta के शेयर हरे निशान पर कारोबार किया.

इन शेयरों में 5 फीसदी गिरावट-

अरबिंदो फार्मा के शेयर 14 जून को 5 फीसदी गिर गए हैं. तेलंगाना के बाचुपल्ली प्लांट में बनी दवाओं में अमेरिकी रेगुलेटर ने डाटा इंटेग्रिटी लैप्स का जिक्र किया है. इसके बाद से ही शेयरों में गिरावट जारी है.

Trending tags – Share market | Business news | Economy news | Sensex | Aaj ka Smachar

2 COMMENTS

Leave a Reply