शेयर बाजार में कोहराम, 550 अंक लुढ़ककर 33300 के नीचे बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में भी गिरावट

Share Market
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बाजार ने अपनी शुरूआत गिरावट के साथ की. इसके बाद बाजार में काफी उथल-पुथल देखने को मिली. कई बार ऐसा लगा जैसे बाजार तेजी पर बंद होगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, बाजार गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार-

कारोबार के अंत में बीएसई 552.09 अंक या 1.63% नीचे 33,228.80 पर और निफ्टी 159.20 पॉइंट या 1.6% नीचे 9,813.70 पर बंद हुआ. बैंक के शेयरों ने बाजार को संभालने की कोशिश की मगर गिरावट इतनी ज्यादा थी की बाजार संभल नहीं पाया. बाजार में ये गिरावट का सिलसिला कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण देखने को मिल रहा है.

इन शेयरों में रही तेजी और गिरावट-

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज गेल, विप्रो, एचसीएल टेक, रिलायंस, सन फार्मा, एम एंड एम, हिंडाल्को और ओएनजीसी के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. वहीं एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, टाटा स्टील, बीपीसीएल, बजाज फिन्सर्व और आईटीसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए. आज सबसे ज्यादा आज बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में 20 फीसदी की बढ़त रही.

सेक्टरों में रही गिरावट –

सेक्टोरियल इंडेक्सके कारोबार पर नजर डालें, तो आज मीडिया, पीएसयू बैंक और फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए. इनमें आईटी, ऑटो, मेटल, एफएमसीजी, बैंक और प्राइवेट बैंक शामिल हैं. ये भी बाजार के लाल निशान पर बंद होने  का क मुख्य कारण रहा है.

बीएसई में शामिल इन बैंक के शेयरों में गिरावट

बैंकगिरावट (%)
HDFC बैंक3.26 %
ICICI बैंक3.79 %
एक्सिस बैंक4.44 %
RBL बैंक4.54 %
फेडरल बैंक4.81 %
इंडसइंड बैंक7.21 %