PM मोदी के सख्त इरादों ने बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद

8951-pm-modi-sensex
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. सप्ताह का दूसरा कारोबारी दिन बाजार के लिए काफी अच्छा रहा है. आज शेयर मार्केट ने तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की और हरे निशान पर जाकर बंद हुआ. बीते कारोबारी दिन भी बाजार तेजी के साथ ही बंद हुआ था.

आज शेयर बाजार में लगातार 5वें कारोबारी दिन को भी मजबूती देखने को मिली. आर्थिक सुधारों पर पीएम नरेंद्र मोदी के सख्त इरादों से बाजार में भी जोश दिखा. वहीं 1 जून को केरल के तटों को मानसून ने भी छू लिया. लगातार 5 सेशन की तेजी में इंडेक्स 10 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स कारोबार के अंत में 522.01 अंक या 1.57% ऊपर 33,825.53 पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी 152.95 पॉइंट या 1.56% ऊपर 9,979.10 पर बंद हुआ.

इन बैंक के शेयरों में बढ़त

बैंकबढ़त (%)
कोटक बैंक7.56 %
इंडसइंड बैंक6.74 %
एक्सिस बैंक4.47 %
ICICI बैंक2.95 %
फेडरल बैंक2.25 %
HDFC बैंक1.78 %
SBI बैंक0.26 %

आज सेंसेक्स में बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, एलएंडटी रिलांयस इंडस्ट्रीज जैसे स्टॉक हरे निशान के साथ बंद हुए. वहीं हिंदुस्तान यूनीलीवर, भारती एयरटेल, हीरो मोटर, नेस्ले इंडिया, एनटीपीसी, आईटीसी और मारुति नुकसान के साथ बंद हुए.

अगर सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी एफएमसीजी को छोड़कर सभी इंडेक्स जैसे पीएसयू बैंक, निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मीडिया, मेटल, प्रइवेट बैंक, रियलिटी, आईटी और फार्मा हरे निशान के साथ बंद हुए.