उप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम लखनऊ से गिरफ्तार

30 june
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लखनऊ, 30 जून(हि. स.). नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में 19 दिसम्बर 2019 को हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम को गिरफ्तार किया है.

हजरतगंज पुलिस ने कांग्रेस नेता व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम को मुख्यमंत्री आवास के निकट गोल्फ लिंक अपार्टमेंट के सामने से गिरफ्तार किया है.

सीसीटीवी में यह घटना कैद हुई है. वहीं, इस घटना को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू, नेता कांग्रेस वि​धायक दल आरधना मिश्रा पहुंची. इस मामले में कांग्रेस के बवाल को पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग करने का मामले की खबर है.

विदित हो कि सीएए और एनआरसी के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में योजनाबद्ध तरीके से हिंसा फैलायी गयी थी. इस हिंसा और उपद्रव के दौरान राजधानी में करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया था.

हिंसा में चार थाना क्षेत्रों हजरतगंज, कैसरबाग, ठाकुरगंज और हसनगंज में उपद्रवियों ने तोडफ़ोड़ कर करीब 35 वाहनों को आगे के हवाले कर दिया था. प्रशासन ने इस मामले वसूली की कार्रवाई कर रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक