अमेरिका की टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स बनीं वर्ल्ड की सबसे फैशनेबल खिलाड़ी

नई दिल्ली: अमेरिका की स्पोर्ट्स मैग्जीन स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने दुनिया के 50 सबसे फैशनेबल प्लेयर्स की लिस्ट जारी की है. मैग्जीन में अमेरिकी टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स वर्ल्ड की सबसे फैशनेबल प्लेयर्स में से चुना गया है.

इस मैग्जीन में शामिल होने के लिए तीन पैरामीटर थे स्ट्रॉन्ग, सेक्सी और सेंसिबल. बता दें कि इस लिस्ट में कोई भारतीय प्लेयर शामिल नहीं है. सेरेना टेनिस के अलावा अपना ब्रांड ‘एस’ भी चलाती है.

सेरेना एक वर्किंग मॉम हैं. वो जल्द ही ज्वेलरी और ब्यूटी प्रोडक्ट भी लाने वाली हैं. सेरेना का कहना है कि ‘मेरा करियर टेनिस और फैशन से जुड़ा रहा है. हमेशा मेरी कोशिश होती है कि जब भी कोर्ट पर उतरूं, तो स्टेटमेंट बनूं और हमेशा कॉन्फिडेंट दिखूं.

बता दें कि सेरेना 23 बार की ग्रैंड स्लैम विनर हैं. सेरेना के अलावा इस लिस्ट में तीन और प्लेयर का नाम शामिल किया गया है. मारिया शरापोवा छठे नंबर पर, सेरेना की बड़ी बहन विनस 34वें नंबर और रोजर फेडरर 37वें नंबर हैं.

इस लिस्ट में 41 मैन और 9 वुमन्स के नाम शामिल हैं. टॉप 50 में 10 खेलों के प्लेयर हैं. सबसे ज्यादा अमेरिकन बास्केटबॉल एनबीए लीग के 19 खिलाड़ी हैं. फुटबॉलर्स में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, हेक्टर बेलेरिन और नेमार इस लिस्ट में शामिल हैं.

वहीं स्कीइंग में लिंडसे वॉन, गोल्फ में मिशेल वेई, फॉर्मूला-1 में लुईस हैमिल्टन, एथलेटिक्स में डिना एशर स्मिथ और बेसबॉल में ब्राइस हार्पर हैं. अमेरिका को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली महिला फुटबॉल टीम की कैप्टन मेगन रेपिनो भी 48वें नंबर पर हैं.

अमेरिका की इस मैग्जीन की बात करें तो स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड 65 साल पुरानी है. ये 10 लाख सब्सक्राइबर बनाने वाली पली मैग्जीन थी. इस मैग्जीन को हर हफ्ते 2.3 करोड़ लोग पढ़ते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: