सील हुआ अलगाववादी आसिया अंद्राबी का घर, इस वजह से हुई ये कार्रवाई..

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने (NIA) ने अलगाववादी नेता दुख्तरान-ए-मिल्लत प्रमुख आसिया अंद्राबी के घर को सील कर दिया है. आसिया अंद्राबी (Asiya Andrabi ) का ये मकान कश्मीर में है.

ये कार्रवाई आसिया अंद्राबी के खिलाफ दर्ज एक मामले में की गई है. अब जांच पूरी होने तक अंद्राबी इस घर को न तो बेच सकती है न ही इसका व्यवसायिक इस्तेमाल कर सकती है. लेकिन अगर आसिया अंद्राबी जेल से छुटने के बाद अपने इस मकान में रहना चाहें तो रह सकती है.

अंद्राबी पर घाटी में हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के इशारे पर पत्थरबाजी करवाने का भी आरोप है. कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी.

अलगाववादियों पर शिकंजा कसते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने पत्थरबाजी के सरगना मसरत आलम भट, जम्मू एवं कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के प्रमुख शब्बीर शाह और महिलाओं के अलगाववादी समूह दुख्तारन-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को हिरासत में लिया था.

अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तान सेना में कैप्टन है. जबकि उसका एक अन्य रिश्तेदार पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का करीबी है.

इसी साल पिछले साल 23 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देश विरोधी नारे लगाने तथा गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने पर महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. दुख्तरान-ए-मिल्लत ने ‘पाकिस्तान दिवस’ मनाया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: