Share Market
Share Market

नई दिल्ली.लगातार कई दिनों तक लाल निशान पर रहने के बाद अब बाजार संभालता दिखाई दे रहा है.बीते कई दिनो से शेयर बाजार में अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है. बाजार ने अपनी शुरूआत हरे निशान पर तेजी के साथ की और हरे निशान पर तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहा.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 591.29 (1.58%) अंकों की तेजी के साथ 37,984.77 अंकों के स्तर पर कारोबार पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 163.95 (1.46%) अंक की तेजी के साथ 11,421.05 के स्तर पर बंद हुआ है.

ये है बाजार में तेजी का कारण-

आज के कारोबार में लगभग सभी सेक्टरों ने तेजी दिखाई है.FCMG, pharma, metal and IT are trading lower, while auto, bank, और Infra तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुआ हैं.यहीं कारण है कि आज बाजार में तेजी दिखाने में कामयाब रहा है.

ये हैं आज के टॉप गेंनर शेयर-

Chamblert,,Philipcarb,zeel,venkys,tat global,bajaj finance,hero motocop और maruti के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.जबकि Drreddy, yesbank,hindalco,vedl,infy,deltacorp,iex,bluedart,auro pharma, और pc jeweller आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.