शेयर बाजार में कमजोरी, बीएसई 343 अंक और निफ्टी 69 पॉइंट नीचे खुला

Share Market
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. आज शेयर बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत गिरावट के साथ लाल निशान पर की है. बीते कारोबारी दिन भी बाजार गिरावट के साथ ही बंद हुआ था. जिसके बाद बाजार आज भी खुद को संभाल नहीं पाया. बाजार के गिरावट का एक कारण कमजोर ग्लोबल संकेत भी हैं.

 लाल निशान पर कारोबार-

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 343 अंकों के नुकसान के साथ 34,525.39 के स्तर पर खुला. तो वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी 83 अंकों की  गिरावट के साथ 10250 के नीचे चला गया है.

इन शेयरों में रही गिरावट

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 24 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. बीएसई पर सेंसेक्स में आज आईटीसी को छोड़ एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, बजाज ऑटो, एनटीपीसी, रिलायंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एयरटेल, मारुति, एचसीएल टेक,  इन्फोसिस, पावर ग्रिड, सनफार्मा, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक जैसे दिग्गज स्टॉक लाल निशान पर खुले.

इन शेयरों में रही तेजी-

गिरावट के साथ शुरूआत करने वाले शेयरों की बात की जाये तो आज के शुरूआती कारोबार में बजाज आटो, आईटीसी, आरआईएल, एयरटेल और नेस्ले इंडिया टॉप गूनर्स.

सेक्टरों का कारोबार –

आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में फिर गिरावट देखी जा रही है. एफएमसीजी को छोड़कर सभी सेक्टर में बिकवाली है. निफ्टी पर एफएमसीजी को छोड़कर दूसरे इंडेक्स लाल निशान में हैं.

बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1.5 फीसदी से ज्यादा गिरावट है. एफएमसीजी इंडेक्स आणे फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है, जबकि आटो में आधे फीसदी से ज्यादा गिरावट है. मेटल, फार्मा, आईटी और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान में हैं.