लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में तेजी, बीएसई 104 अंक और निफ्टी 36 पॉइंट ऊपर खुला

share-market-update-market-trade-higher-these-stocks-surge-up-to-9
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. भारत और चीन के तनाव के बाद भी निवेशकों को भरोस भारतीय बाजार पर कायम है. यही कारण है कि आज लगातार दूसरे दिन बाजार तेजी के साथ खुला है. सेंसेक्स और निफ्टी तेजी दिखाते हुए हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं.

हरे निशान पर शेयर बाजार –

बॉम्बे स्टाक एक्सजचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 104 (0.34 फीसदी)  अंकों की बढ़त के साथ 35,015.73  के स्तर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी 0.35 फीसदी यानी 36.45 अंकों की बढ़त के साथ 10347.65 के स्तर पर खुला.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा H-1B सहित दूसरे फॉरेन वर्क वीजा को इस साल के अंत तक के लिए निलंबित करने की घोषणा के बाद आईटी शेयरों पर दबाव नजर आ रहा है. बता दें कि  H-1B वीजा भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स के बीच काफी लोकप्रिय है. मौजूदा वीजाधारकों पर इसका असर नहीं पड़ेगा.

 इन शेयरों में रही तेजी और गिरावट –

आज के कारोबार के दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरूआती कारोबार में इंडसइंड बैंक, बजाज फिन्सर्व, बजाज फाइनेंस, यूपीएल, इंफ्राटेल, ओएनजीसी, आईओसी और गेल के शेयर बढ़त दिखाते हुए हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, टाइटन, जी लिमिटेड, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टाटा मोटर्स, एम एंड एम, बीपीसीएल और ओएनजीसी के शेयर शुरूआती कारोबार में गिरावट के साथ लाल निशान पर खुले हैं.

सेक्टरों का कारोबार –

सेक्टोरियल इंडेक्स के कारोबार पर अगर एक नजर डालें, तो आज आईटी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर खुले हैं. इनमें फार्मा, मीडिया, ऑटो, मेटल, बैंक, प्राइवेट बैंक, एफएमसीजी और पीएसयू बैंक शामिल हैं. यहीं कारण है कि बाजार आज तेजी के साथ खुलने में कामयाब रहा है.