PM MODI के शपथ ग्रहण से पहले सपाट रहा बाजार, 57.53 अंकों से साथ खुला SENSEX
  • आज के कारोबार में energy, infra, IT और pharma के सेक्टर में आज काफी तेजी देखने को मिल रही है
  • यहीं कारण है कि आज बाजार ने सपाट स्तर पर शुरूआत की है

नई दिल्ली.कल गिरावट के साथ बंद होने के बाद आज शेयर बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत सपाट स्तर पर की है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ही अपने कारोबार की शुरूआत हल्की तेजी के साथ की है.

हरे निशान पर खुला बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 57.53 (0.15%) अंकों की मामूली तेजी के साथ 39,559.58 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 10.15 (0.09%) अंक की मामूली तेजी के साथ 11,871.25 के स्तर पर खुला है.

इन शेयरों में दिखी तेजी-

Power Grid, Tech Mahindra, TCS, Wipro, Bajaj Auto, Tata Motors, RIL, West Coast Paper के शेयर आज के major gainers शेयर में शामिल हैं. Sun Pharma, Yes Bank, ONGC, Cipla, Zee Entertainment, HDFC, UPL, Glenmark Pharma, BEL, United Spirits और Hero Motocorp के शेयर आज के losers शेयर में शामिल हैं.

ये है सपाट स्तर पर शुरूआत करने का कारण-

आज के कारोबार में energy, infra, IT और pharma के सेक्टर में आज काफी तेजी देखने को मिल रही है. यहीं कारण है कि आज बाजार ने सपाट स्तर पर शुरूआत की है.

ये है रुपए का हाल-

अब बात अगर रुपए के कारोबार की जाए तो डॉलर के मुकाबले आज रुपया ने तेजी के साथ शुरूआत की है. डॉलर के मुकाबले आज रुपया 11 पैसे की तेजी के साथ खुला है.डॉलर के मुकाबले रुपया आज 69.72 के स्तर पर खुला है.जबकि कल रुपया ने डॉलर के मुकाबले 69.83 के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending Tags – Sensex | Share Market | Business News | Economy News | News Today

%d bloggers like this: