आज भी बाजार में दिखी तेजी, 100 अंकों की बढ़त के साथ खुला SENSEX

नई दिल्ली. कल तेजी के साथ हरे निशान पर बंद होने के बाद आज भी शेयर बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत तेजी के साथ हरे निशान पर ही की है.

हरे निशान पर खुला बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 73.37 (0.20%) अंकों की तेजी के साथ 37,391.90 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 17.20(0.15%) अंक की तेजी के साथ 11,239.20 के स्तर पर खुला है.

ये है बाजार में तेजी का कारण-

FMCG, Pharma,energy, auto, IT और PSU banks के सेक्टरों ने तेजी के साथ अपने कारोबार की शुरूआत की है. यहीं कारण है की आज शेयर बाजार तेजी के साथ हरे निशान पर खुलने में कामयाब रहा है.

ये हैं आज के टॉप गेंनर शेयर-
SBI, IndusInd Bank, Axis Bank, ICICI Bank, और Nestle India के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.जबकिYes Bank, Dr Reddy’s Lab, Bharti Airtel, JSW Steel, Pidilite और Jet Airways आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.

रुपए में दिखी बढ़त-

अब बात अगर रुपए की जाए तो रुपए ने अपने कारोबारा की शुरूआत 10 पैसे की बढ़त के साथ किया है.आज रुपया डॉलर के मुकाबले 70.34 के स्तर पर खुला है.जबकि कल रुपए डॉलर के मुकाबले 70.44 के स्तर पर बंद हुआ रहा था.

विदेशी बाजार में क्रूड में हल्की रिकवरी

बुधवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 71.20 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल में 61.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 42 रुपए की मजबूती के साथ 4,354 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

ये रहा अमेरिका का हाल-

अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट (API) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक 86 लाख बैरल बढ़ गया है, जबकि उसके पिछले हफ्ते स्टॉक 28.06 लाख बैरल था

%d bloggers like this: