नई दिल्ली. कल बढ़त के साथ बंद होने के बाद आज शेयर बाजार ने अपनी शुरूआत तेजी के साथ हरे निशान पर की है. आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान पर अपने कारोबार कर रहे है.

हरे निशान पर खुला बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 100.94 (0.27%) अंकों की तेजी के साथ 37,494.42 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 4.80(0.04%) अंक की तेजी के साथ 11,239.20 के स्तर पर खुला है.

ये है बाजार में तेजी का कारण-

IT, bank and FMCG के सेक्टरों में आज कारोबार की शुरूआत में ही अच्छी बिक्री देखने को मिल रही है.यहीं कारण है कि आज बाजार में तेजी दिखाने में कामयाब रहा है.जबकि pharma, metal, infra और energy के सेक्टर ने अपनी शुरूआत कमजोरी के साथ की है.

ये हैं आज के टॉप गेंनर शेयर-

Yes Bank, Zee Entertainment, DHFL, TCS, RIL, M&M, ITC, Wipro, Manapparum Finance और Reliance Capital के शेयर आज टॉप गेंनर शेयर में शामिल है.जबकि BPCL, NTPC, Eicher Motors, Sun Pharma, Tata Steel, SBI, PNB, PNB Housing, Interglobe Aviation और JSW Steel आज के टॉप लूजर शेयर में रहे हैं.

रुपए में दिखी बढ़त-

अब बात अगर रुपए की जाए तो रुपए ने अपने कारोबारा की शुरूआत 23 पैसे की गिरावट के साथ की है.आज रुपया डॉलर के मुकाबले 70.26 के स्तर पर खुला है.जबकि कल रुपए डॉलर के मुकाबले 70.03 के स्तर पर बंद हुआ रहा था.