Share Market
Share Market
  • बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) +227.71 (0.61%) अंकों की तेजी के साथ 37,318.53 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है
  • Pharma और PSU bank के सेक्टर के कारोबार में आज काफी तेजी देखने को मिली है यही कारण है

नई दिल्ली. लगातार 10 दिनों तक गिरावट के साथ शुरूआत करने के बाद आज आखिरकार शेयर बाजार हरे निशान पर आकर तेजी के साथ बंद हुआ है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे हैं.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) +227.71 (0.61%) अंकों की तेजी के साथ 37,318.53 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) +73.85(0.66%) अंक की तेजी के साथ 11,153.40 के स्तर पर बंद हुआ है..

ये है तेजी दिखाने का कारण-

Pharma और PSU bank के सेक्टर के कारोबार में आज काफी तेजी देखने को मिली है यही कारण है कि आज बाजार हरे निशान पर तेजी के साथ बंद हुआ है. ये दोनों ने सेक्टरों में आज काफी अच्छी बिक्री देखने को मिली. इसी के साथ आज लगभग सभी सेक्टर तेजी के साथ बंद हुए हैं.

ये हैं आज के टॉप शेयर-
Dcmshriram, deltacorp, relinfra, manappuram, iifl, bhartiartl, sunpharma, ved,और gail के शेयर आज के टॉप गेंनर शेयर में रहे हैं.जबकि Techm,wipro,tcs.bajfinance,hcl tech, jet airways,sail,symphony,westlife के शेयर आज टॉप लूजर शेयर में शामिल है.

बढ़त के साथ बंद हुआ रुपया

अब बात अगर रुपए की जाए तो रुपए ने अपने कारोबारा की शुरूआत 1 पैसे की बढ़त के साथ किया है.लेकिन शाम होने तक रुपए ने तेजी दिखाई और डॉलर के मुकाबले 16 पैसे की तेजी के साथ 70.36 के स्तर पर आकर बंद हुआ है. जबकि रुपए ने रुपया डॉलर के मुकाबले अपनी शुरूआत 70.51 के स्तर पर की थी.

Trending Tags- Share Market News in Hindi | Sensex Nifty News | Sensex Today India | Sensex Share Price