तेजी के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा उछाला

  • sensex (0.60%) अंकों की तेजी के साथ 39,131.04 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है
  • nifty (0.63%) अंक की बढ़त के साथ 11,661.05 के स्तर पर बंद हुआ है

नई दिल्ली. कारोबारी सप्ताह के पहले दिन बाजार ने भले ही अपनी शुरूआत सुस्ती के साथ की हो.लेकिन कारोबारी दिन का अंत होते-होते बाजार ने खुद को संभाल लिया और तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुआ.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 234.33 (0.60%) अंकों की तेजी के साथ 39,131.04 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 72.70 (0.63%) अंक की बढ़त के साथ 11,661.05 के स्तर पर बंद हुआ है.

ये रहा गिरावट का कारण-

आज के कारोबार में लगभग सभी सेक्टर तेजी के साथ कारोबार करते नजर आ आए हैं. IT, Bank Nifty, और Metals के सेक्टरों ने हरे निशान पर कारोबार का अंत किया है.यही कारण है कि बाजार तेजी दिखाने में कारोबार कर रहा है.

इन शेयरों में रही तेजी-

Manappuram Finance Limited, Yes Bank, Pharmaceutical company, Navkar Corporation Ltd, Tata Motors, Titan Company, BPCL और NTPC के शेयर बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे हैं.जबकि आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़ Yes Bank के शेयरों में देखने को मिली है. Yes Bank के शेयर ने आज 8 फीसदी की बढ़त दिखाई है.

इन शेयरों में रही गिरावट-

Deepak Fertilisers and Petrochemicals Corporation Limited, CG Power and Industrial Solutions, PC Jeweller, KRBL, RCOM, UPL, M&M, और TCS के शेयर बढ़त दिखाने में न कामयाब रहे हैं और लाल निशान पर आकर बंद हुए हैं.

Trending Tags – Economy News | Business News | Sensex | Share Market | Aaj ka Samachar

Leave a Comment