मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 46 अंक लुढ़का

नई दिल्‍ली, 30 जून (हि.स.). बेहतर वैश्विक संकेतों बीच घरेलू शेयर बाजार हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को तेजी के साथ खुला। लेकिन, मामूली गिरावट के साथ सेंसेक्‍स और निफ्टी लाल निशान में बंद हुए. बॉम्‍बे स्‍टॉक एकसचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 45.72 अंक और 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 34,915.80 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सयचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 10.30 अंक और 0.100 फीसदी लुढ़कर 10,302.10 के स्‍तर पर बंद हुआ.

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 23 शेयरों में तेजी देखने को मिली है. वहीं,   मारुति, नेस्ले इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील और एनटीपीसी टॉप गेनर्स हैं, जबकि पावरग्रिड, सनफार्मा, आईटीसी, ओएनजीसी, एयरटेल और आरआईएल टॉप लूजर्स हैं.

इसके साथ ही निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 6 इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है. ऑटो बैंक, फाइनेंशियल और एफएमसीजी व मेटल इंडेक्स में तेजी रही है, जबकि फार्मा, रियल्टी और सरकारी बैंक इंडेक्स में दबाव रहा है.

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था. वहीं,  ग्लोबल संकेतों की यदि बात करें तो डाउ जोंस 580 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था. हालांकि, एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिली है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर

Leave a Reply

%d bloggers like this: