सप्ताह के आखिरी दिन संभला शेयर बाजार, तेजी के साथ खुले सेंसेक्स-निफ्टी

नई दिल्ली. बीते कई दिनों से गिरावट के साथ कारोबार करने के बाद आज सप्ताह के आखिरी कारोबरी दिन बाजार ने अपने कारोबार की शुरूआत तेजी के साथ हरे निशान पर खुलकर की है. आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं.

BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 172.59 प्वाइंट की मजबूती के साथ 28,460.82 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 21 प्वाइंट की मजबूती के साथ 8,284.45 के स्तर पर खुला है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 300 प्वाइंट से ज्यादी की मजबूती के साथ कारोबार होते हुए देखा गया.

बात अगर तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों की जाये तो आज शुरूआती कारोबार में बजाज फाइनेंस, बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, HUL, जेएसडब्ल्यू स्टील, डॉ रेड्डीज रैब्स और ब्रिटानिया में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. वहीं दूसरी ओर HDFC बैंक, इंडसइंड बैंक, HDFC, ICICI बैंक, टाइटन कंपनी, कोटक महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज फाइनेंस में कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

अमेरिका में बेरोजगारी भत्ता मांगने वालों की संख्या बढ़ने की वजह से आज शेयर बाजार में मजबूती दर्ज की गई. बता दें कि 2017 के बाद अमेरिका में सबसे अधिक बेरोजगारी भत्ते की मांग करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. पिछले हफ्ते अमेरिका में 2.81 लाख लोगों ने बेरोजगारी भत्ते की मांग की थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: