बाजार ने आज तेजी की लगाई हैट्रिक, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों तेजी के साथ हुए बंद
  • सेंसेक्स (Sensex) 291.62 (0.76%) अंकों तेजी के साथ 38,506.09 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है
  • निफ्टी (NIFTY) 87.15 (0.77%) अंक की तेजी के साथ 11,428.30 के स्तर पर बंद हुआ है

नई दिल्ली. आज सप्ताह के दूसरे दिन लगातार तीसरे सेशन बाजार में बढ़त कायम रही है. बाजार ने तेजी के साथ शुरूआत करते हुए, तेजी के साथ ही दिन का अंत किया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ बंद हुए हैं. .

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 291.62 (0.76%) अंकों तेजी के साथ 38,506.09 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (NIFTY) 87.15 (0.77%) अंक की तेजी के साथ 11,428.30 के स्तर पर बंद हुआ है.

इन शेयरों में रही गिरावट और तेजी-

अब बात अगर तेजी के साथ कारोबारी दिन का अंत करने वाले शेयरों की जाए तो HDFC Bank, Kotak Mahindra Bank, Hindustan Unilever और ITC के शेयर आज के top contributors में शामिल रहे हैं. जबकि Infosys, Bharti Airtel, Tata Motors और Tata Steel के शेयर आज टॉप लूजर शेयर रहे हैं.

मेटल शेयरों में जोरदार तेजी –

चीन ने US के साथ ट्रेड डील के फेज वन पर साइन कर दिया है. चीन ने अपनी ओर से इस खबर की पुष्टि की है. इस खबर के आने के साथ ही मेटल शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. टाटा मेटालिक, टाटा स्टील, जेएसपीएल, वेदांता, हिंडाल्को सभी में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है.

विदेशी पूंजी निवेश के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 180 अंक तक चढ़ था.

Trending Tags – Sensex | Share Market | Business News | Economy News | Aaj Ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: