Share market
Business News : Sensex and Nifty gains and losses
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही गिरावट के साथ लाल निशान पर जाकर बंद हुए हैं
  • सुबह तेजी के साथ कारोबार की शुरूआत करने के बाद आज बाजार तेजी के साथ बंद होने में कामयाब नहीं रहा है

नई दिल्ली. सुबह तेजी के साथ कारोबार की शुरूआत करने के बाद आज बाजार तेजी के साथ बंद होने में कामयाब नहीं रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनें ने ही गिरावट के साथ लाल निशान पर जाकर बंद हुए हैं.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) -193.65 (-0.48%) अंकों की गिरावट के साथ 39,756.81अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) -59.40 (0.50%) अंक की गिरावट के साथ 11,906.20 के स्तर पर बंद हुआ है.

इन सेक्टरों में दिखी ब्रिकी-

Metal और FMCG के सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टरों ने अपने कारोबार का अंत लाल निशान पर किया है pharma, auto, bank, energy और infra के सेक्टर गिरावट के साथ बंद हुए हैं.

इन शेयरों में गिरावट तेजी-

अब बात अगर गिरावट के साथ खुलने वाले शेयरों की जाए तो Indiabulls Housing, Bharti Infratel, Yes Bank, Tech Mahindra और Maruti Suzuki के शेयर लाल निशान पर कारोबार किया हैं. जबकि Tata Steel, GAIL, ONGC, Vedanta और Britannia Industries के शेयर हरे निशान पर कारोबार किया.

Symphony के निवेशक मालमाल

Symphony ने पिछले 10 साल में अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. जून 2009 में यह शेयर 6 रुपए पर ट्रेड कर रहा था. आज यह 22,500 फीसदी बढ़कर 1290 रुपए पर ट्रेड कर रहा है. उस वक्त जिन निवेशकों ने 1 लाख रुपए कंपनी में लगाए थे उनकी वैल्यू आज की तारीख में 2.30 करोड़ रुपए हो गई है.वेलस्पन एंटरप्राइज के शेयर इंट्राडे में 3 फीसदी बढ़ गए. कंपनी को एक प्रोजेक्ट वक्त से पहले पूरा करने पर NHAI से बोनस मिला है.

Trending Tags – Sensex | Share Market | Business News | Economy News | Aaj ka Smachar

8 COMMENTS

Leave a Reply