हरे निशान पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में रही तेजी
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनों आज बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आएं
  • nifty 19.35 (0.17%) अंक की तेजी के साथ 11,691.50 के स्तर पर बंद हुआ है

नई दिल्ली. सुबह अपने कारोबार की शुरूआत हरे निशान पर करने के बाद आज बाजार ने अपने कारोबारी दिन का अंत भी हरे निशान पर ही किया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों आज बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आएं.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 85.55 (0.22%) अंकों की तेजी के साथ 39,046.34 अंकों के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 19.35 (0.17%) अंक की तेजी के साथ 11,691.50 के स्तर पर बंद हुआ है.

इसलिए बाजार में रही तेजी –

आज लगभग सभी सेक्टरों ने तेजी के साथ कारोबार किया है. आज energy, FMCG, pharma, metal और auto के सेक्टरों ने हरे निशान पर कारोबार का अंत किया हैं. लेकिन Private Banks और IT के सेक्टरों ने आज सबसे ज्यादा तेजी दिखाई. यही कारण है कि आज बाजार तेजी के साथ बंद होने में कामयाब हो पाया हैं.

हरे निशान पर हरे ये शेयर-

अब बात अगर गिरावट के साथ खुलने वाले शेयरों की जाए तो Vedl, ICIC BANK, Power gird, Coal India,BPCL,VBL,SRF,Redindton ,Dmart, Asahi india के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. जबकि Jetairway,Relinfra, Jisljaaleqs, DHFL, Jpassociat, Yes Bank, Indiabulls Housing, Maruti और Asian paint के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं.

Indiabulls Housing Finance के शेयर आज तकरीबन 7 फीसदी तक नीचे गिर गए.जबकि . Maruti Suzuki, Hindalco, Sun Pharma, Axis Bank और HDFC के शेयर 1-2
फीसदी तक नीचे गिर गए.

Trending tags – Share Market | Business News | Economy News | Sensex | Aaj ka Smachar

%d bloggers like this: