2 महीने के सबसे निचले स्तर पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में दिखी जबरदस्त गिरावट
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही दो महीने के नीचले स्तर पर आ गए हैं
  • सेंसेक्स में गिरावट का आलम ये रहा कि वो आज 38,000 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया

नई दिल्ली. सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बाजार ने अपने कारोबारी दिन और सप्ताह का अंत बुरी तरीके से नीचे लुढ़कर किया है.आज शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही दो महीने के नीचले स्तर पर आ गए हैं.

सेंसेक्स में गिरावट का आलम ये रहा कि वो आज 38,000 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया.तो वहीं निफ्टी में भी रिकॉर्ड गिरावट देखने को मिली है. निफ्टी आज 11,400 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया.

आरबीएल बैंक के नतीजे आने के बाद मार्केट की गिरावट बढ़ी है. इंट्राडे में इसके शेयर 14.4 फीसती तक गिरे हैं.यह इंट्राडे की अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है.जून तिमाही के नतीजे आने के बाद इसके शेयर 496.40 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे. आरबीएल बैंक शेयरों में ये गिरावट अब तक एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट है.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) -560.45 (-1.44%) अंकों की गिरावट के साथ 38,337.01अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) -177.65 (-1.53%) अंक की गिरावट के साथ 11,419.25 के स्तर पर बंद हुआ है.

सभी सेक्टर लाल निशान पर हुए बंद-

आज लगभग सभी सेक्टरों ने लाल निशान पर अपने कारोबारी दिन का अंत किया है.सबसे ज्यादा गिरावट निफ्टी के Auto index में देखने को मिली है.आज Auto सेक्टर 3 फीसदी तक नीचे गिरकर बंद हुआ है.जो कि 40 महीनों का निचला स्तर है. Bank, FMCG, IT, और Metal के सेक्टर 1 से 3 फीसदी तक की गिरावट के साथ बंद हुए हैं.वहीं Nifty Bank आज 660 अंक तक नीचे गिरकर बंद हुआ है.

ऐसा रहा मिड और स्मॉल कैप का हाल-

अब बात अगर Midcap और Smallcap की जाए तो आज दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं. Nifty Midcap आज 2.15 फीसदी तक नीचे गिरकर बंद हुआ. जबकि Smallcap 1.8 फीसदी तक लुढ़कर बंद हुए हैं.

इन शयरों में रही गिरावट-

आज NTPC, Coal India, और TCS, Rallis India, CG Power and Industrial Solutions, Reliance Communications, के शेयर आज के टॉप गेंनर रहे हैं.जबकि Titan Company, Power Grid, BPCL,HDFC Bank, और ONGC आज के टॉप लूजर शेयर रहे हैं,

Trending Tags – Share Market | Sensex | Economy News | Business News | Aaj ka Samachar

1 thought on “2 महीने के सबसे निचले स्तर पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में दिखी जबरदस्त गिरावट”

Leave a Comment

%d bloggers like this: