लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लुढ़के
  • आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं
  • nifty -52.70 (-0.45%) अंक की गिरावट के साथ 11,788.85 के स्तर पर बंद हुआ है

नई दिल्ली.आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बाजार ने अपनी शुरूआत तो अच्छी की थी.लेकिन शाम होते-होते वो उस बढ़त को बरकारा नहीं रख पाया और गिरावट के साथ लाल निशान पर जाकर बंद हुआ.आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार –

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) -191.77 (-0.48%) अंकों की गिरावट के साथ 39,394.64 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) -52.70 (-0.45%) अंक की गिरावट के साथ 11,788.85 के स्तर पर बंद हुआ है.

बाजार में गिरावट का कारण-

आज सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी न दिखा पाने का कारण सभी सेक्टरों का लाल निशान पर बंद होना रहा है. FMCG, IT, metal, energy, infra और pharma के सेक्टरों गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए हैं. यहीं कारण है कि आज बाजार तेजी नहीं दिखा सका है.

निफ्टी के 11 सेक्टर में से 8 सेक्टर्स के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. सबसे ज्यादा 1.2 फीसदी की गिरावट मेटल शेयरों में देखी गई अच्छा प्रदर्शन करने वाला निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स है. इसमें 1.83 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली.

इन शेयरों में रही तेजी-

आज Axis Bank, Bajaj Finance, Maruti Suzuki और GAIL आज के major gainers शेयर रहे हैं.जबकि Yes Bank, Coal India and Bharti Infratel के शेयर आज के top losers में शामिल हैं.

आज निफ्टी बैंक के इंडेक्स इंट्राडे में 209 अंक तक गिरवाट देखने को मिली. हालांकि बाद में शेयरों ने बढ़त बना ली थी. लेकिन वो हरे निशान पर कारोबार करते नजर नहीं आए.

आज मिडकैप इंडेक्स का परफॉर्मेंस निफ्टी के मुकाबले बेहतर रहा है.निफ्टी मिडकैप 100 में करीब 0.1 फीसदी की तेजी आई है. जबकि इसके मुकाबले निफ्टी 50 में 0.25 फीसदी की गिरावट आई है.

Trending Tags – Share Market | Sensex | Economy News | Business News | Aaj ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: