हरे निशान पर बंद हुआ बाजार,सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में रही तेजी
  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे हैं
  • nifty (0.04%) अंक की गिरावट के साथ 11,914.55 के स्तर पर खुला है

नई दिल्ली. आज गिरावट के साथ शुरूआत करने के बाद बाजार ने अपने कारोबारी दिन का अंत तेजी के साथ हरे निशान पर आकर किया है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे हैं.

हरे निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (sensex) 22.77 (0.06%) अंकों की गिरावट के साथ 39,839.25 अंकों के स्तर पर खुला है. वहीं, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज. (nse) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (nifty) 4.25 (0.04%) अंक की गिरावट के साथ 11,914.55 के स्तर पर खुला है.

इन शेयरों में रही तेजी-

आज Indiabulls Housing, IndusInd Bank, ITC, Zee Entertainment और Grasim Industries के शेयर major gainers रहे हैं.जबकि Eicher Motors, GAIL, Tech Mahindra, Vedanta और Dr. Reddy’s Labs के शेयर आज के losers में शामिल हैं.

तेजी का कारण-

आज auto, IT के सेक्टरों ने अपने कारोबार का अंत गिरावट के साथ किया है. energy, infra, PSU bank और FMCG के सेक्टर में बिक्री देखने को मिली है.यही कारण है कि आज बाजार तेजी दिखाने में कामयाब रहा है.

निफ्टी के 11 सेक्टर में से 7 सेक्टर में तेजी बरकरार है.सबसे ज्यादा 0.84 फीसदी की तेजी निफ्टी पीएसयू के बैंक के शेयरों में देखने को मिली है.जबकि फॉर्मा के सेक्टर में आज 0.59 फीसदी की गिरावट देखने को मिली.

Eris lifesciences ने 100 करोड़ रुपए के शेयर बायबैक करेगी.इस खबर के बाद कंपनी के शेयर 2.6 फीसदी बढ़कर 518.90 रुपए पर पहुंच गई है.

Trending Tags – Share Market | Sensex | Economy News | Business News | Aaj ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: