धोनी के भविष्य पर चयनकर्ताओं का खुलासा, जानिए क्या हैं उनकी फ्यूचर प्लानिंग

खेल डेस्क. महेंद्र सिंह धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. इसलिए एक बार फिर इस चर्चा ने जोर पकड़ ली है कि क्या धोनी क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं.

धोनी को टीम में न चुने जाने पर कई लोगों का मानना है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें जानबूझकर दरकिनार किया हैं. लेकिन चयन समिति के एक सदस्य ने कहा है कि धोनी ने अगले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम चुनने के लिए समिति को समय दिया है.

चयनकर्ता के मुताबिक धोनी ने कहा है कि एक बार जब वह इस बात को लेकर आश्वस्त हो जाएंगे कि टीम का भविष्य सही हाथों में है तो वह अपने करियर पर खुद अंतिम फैसला ले लेंगे.

चयन समिति के एक सदस्य ने कहा कि पूर्व कप्तान को लेकर आए दिन जिस तरह की चर्चा होती रहती हैं उनको सुनकर हैरानी होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धोनी कभी इन तरह की अफवाहों को जवाब देने में यकीं नहीं रखते.

मीडिया से मिली खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं को टीम बनाने की पूरी आजादी दी गई है.

वह इस बात को अच्छे से जानते हैं कि अगर पंत चोटिल हुए तो हमारे पास उनका कोई और विकल्प नहीं है. ऐसे में धोनी ने टी-20 वर्ल्ड कप तक रुकने का फैसला किया. इसलिए अभी उन्हें हटाने का कोई सवाल नहीं है.

विंडीज दौरे से पहले भी उन्होंने दो महीने का ब्रेक लिया था. ऐसा माना जा रहा था कि धोनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. लेकिन धोनी ने खुद को अफ्रीका टीम के खिलाफ चुने जाने वाली टीम के साथ जुड़ने के लिए असमर्थता जताई.

Leave a Comment

%d bloggers like this: