आज चुनी जाएगी टीम इंडिया… वेस्टइंडीज दौरे के लिए होगा चयन..

आज का दिन टीम इंडिया के लिए अहम है. आज वैस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन किया जाना है. मुंबई में टीम का चयन होगा.

इस टीम का चयन एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी करेगी. टीम इंडिया को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरिज खेलनी है. इस सीरिज में तीन T-20, तीन वंडे इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं.

इससे पहले इस टीम का चयन 19 जुलाई को होना था. हालांकि इसे दो दिनों के लिए टाल दिया गया था. वहीं आज दोपहर दो बजे मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में कॉन्फ्रेंस के जरिए टीम का ऐलान किया जाएगा.

शिखर धवन हुए फिट

वहीं क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है कि शिखर धवन इस दौरे के लिए उपबल्ध रेंगे. 33 वर्षीय बल्लेबाज को चोट की वजह से वर्ल्ड कप से होना पड़ा था बाहर. धवन को तीनों फॉर्मेटों के लिए फिट बताया गया है.

धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध

वहीं वर्ल्ड कप के बाद धोनी के टीम में शामिल होने के लिए कई अटकलों का दौर जारी था. वहीं धोनी ने इन अटकलों पर चुप्पी तोड़ते हुए खुद को इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं बताया है.

वो अगले दो महीनों के लिए अपने अर्धसैनिक रिजेमेंट के साथ बिताएंगे. उम्मीद है धोनी की जगह अब ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. इनके अलावा 2-3 नामों पर भी चर्चा हो सकती है.

प्रमुख खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को जगह मिलने की उम्मीद है. टेस्ट मैचों के लिए संभावित रूप से वहीं टीम होगी जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम का हिस्सा थी. इस टीम में एक या दो बदलाव हो सकते हैं.

इसके अलावा T-20 के लिए भी अलग टीम बनाई जाएगी. वनडे सीरिज के लिए भी नामों की घोषणा आज ही की जानी है.

1 thought on “आज चुनी जाएगी टीम इंडिया… वेस्टइंडीज दौरे के लिए होगा चयन..”

Leave a Comment